Chal wahan Jate Hai

तू ही बता कैसे दे दू तुझे अपना दिल 
टूटे दिलो को देना रिवाज नहीं मोहब्बत का 


अक्सर वही दिए हाथो को जला देते है 
जिनको हम हवा से बचा रहे होते  है 

मेरे रोने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता ये दिल 
जिनके चाहने वाले ज्यादा हो वो अक्सर बेदर्द हुआ करते है 

सोचता था मै नहीं रह पाउगा तेरे बगैर 
देखो तुमने ये भी सीखा दिया मुझको 

माना की औरो के मुकाबले मैंने कुछ ज्यादा पाया नहीं 
खुद ही रोता रहा मै लेकिन किसी को रुलाया नहीं 

रोटी काम देख कर बेटी हसते हुए बोली 
पापा आप खा लीजिये मेरा तो आज उपवास है 

अब सजा दे ही चुके हो तो मेरा हाल न पूछना 
अगर हम बेगुनाह निकले तो तुम्हे अफ़सोस बहुत होगा 

वक्त पर न जा वक्त तो हर जख्म की दवा है 
आज तुमने हमें भुला दिया कल तुझे बह कोई भुला देगा 

हमें भी आते अंदाज दिल तोड़ने के मगर हर 
दिल में खुदा बसता है यही सोचकर चुप हूँ 

तुझे हर किसी को अपना बनाने है हुनर आता है 
तभी तो तेरे बदन पर रोज एक धाव नया नजर आता है 

जिंदगी गुजर रही है इम्तिहानो के दौर से 
एक जख्म भरता नहीं तो दूसरा तैयार मिलता है 

ख़ुशी में हमको वो याद आएगा जिसको हम चाहते है 
मगर गम में अक्सर वो ही याद अत है जो हमको चाहता है 

उनकी मोहब्बत के अभी निशाँ बाकी है 
नाम लब पर है और जान बाकी है 
क्या हुआ अगर देख कर मुँह फेर लेते है 
तसल्ली है की शक्ल की पहचान बाकी है 

यू ही छोटी सी बात पर ताल्लुकात बिगड़ जाते है 
मुद्दा होता है सही क्या है और लोग 
सही कोण पर उलझ जाते है 

जाने कोन सी कमी रह जाती है परवरिश में बेटो की 
क्यों मेरे मुल्क में बेटिओ की लाशें अक्सर नगी मिलती है 

Popular Posts