Thoda Sa pyar Hua Thoda Hai Baaki

न कोई वादा न कोई यकीन न कोई उम्मीद 
मगर हमें तो तेरा इन्तजार करना था 


झूठ बोलकर भरोसा तोड़ने से अच्छा है की 
सच बलकार रिश्ता तोड़ लिया जाय 
रिश्ता फिर जुड़ जायेगा भरोसा कभी नहीं जुड़ता 

वो ख़ामोशी होता था तो हम तड़प जाते थे 
आज हम खामोश हुए तो उसने हाल तक ना पूछा 

आँख से गिरे आशू प्यार की निशानी है 
समझो तो मोती है ना समझो तो पानी है 

मेरी जिंदगी में एक ऐसा शख्स भी है यारो 
जो मेरी पूरी  और मै उसका  लम्हा भी नहीं 

सब कुछ लुटा दिया तेरी मोहब्बत में 
कम्बख्त आशु ही ऐसे है जो ख़त्म नहीं होते 

थोड़ी मोहब्बत तो तुम्हे भी थी मुझसे 
वरना इतना बर्बाद न करते सिर्फ एक दिल तोड़ने के लिए 

किस्मत और दिल की आपस में कभी नहीं बनती 
जो लोग दिल में होते है वो किस्मत में नहीं होते 

तरस जाओगे मेरे होठो से एक भी बात सुनने को 
प्यार की बात तो दूर हम कोई शिकायत भी नहीं करेंगे 

वो साथ रहती तो बदल भी जाता मै 
छोड़ कर उसने मुझे और आवारा बना दिया 

रिश्ता बारिश जैसा नहीं होना चाहिए जो बरसकर ख़त्म हो जाये 
बल्कि रिश्ता हवा की तरह होना चाहिए जो 
खामोश हो मगर सदैव आस पास हो 

तुम चाहो तो गुस्सा हो सकते हो मुझसे 
मगर मुझे छोड़ कर जाने का हक नहीं है तुम्हे 

इजाजत हो तो मै तेरे करीब आ जाऊ 
जैसे उस चाँद के पास भी एक तारा है 

इंतजार वो जहर है जिसे पिलाने वाले को 
कोई सजा नहीं मिलती मगर पिलाने वाला हर 
सास में जाने कितनी बार मरता है 

मुझे भी सीखा दो भूल जाने का हुनर 
मै थक गया हु हर लम्हा हर सास 
तुम्हे याद करते करते 

पहले ख़ुशी फिर जिद फिर आदत बन जाता है 
इश्क और निखार जाता है जब इबादत बन जाता है 

लाजमी नहीं की तुझे आखो से ही देखू 
तुझे सोचना तेरे दीदार से काम नहीं 

मै बुरा हूँ तो बुरा ही सही कम से कम 
शराफत का दिखावा तो नहीं करता 




Popular Posts